Top Post Ad

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की बहुत फेमस और बहुत इंस्पायरिंग एक्ट्रेस हैं। बॉलीवुड के सिलेब्रिटीज हमेशा जब भी किसी इवेंट पर स्पॉट किए जाते हैं। बहुत सारे सेलेब्रिटीज ऐसे हैं जो किसी न किसी टॉपिक पर अवेयरनेस भी क्रियेट करते रहते हैं।

कल दीपिका पादुकोण को भी एक इवेंट पर स्पॉट किया गया, जहां पर वो ब्लैक साड़ी में बहुत ही ज्यादा प्यारी लग रही थीं। लेकिन उन्होंने साथ में एक बहुत इम्पोर्टेन्ट टॉपिक को ले कर भी अवेयरनेस क्रिएट की। दीपिका पादुकोण ने मेंटल हेल्थ के बारे में काफी खुलकर बात की और उनका कहना था कि मेंटल हेल्थ को लेकर हमारे देश में ज्यादा जागरूकता नहीं हैं और हमें इसको लेकर लोगों को एजुकेट करना चाहिए। 




उनका कहना था कि जिस तरह से हमारे पेट में दर्द होता है, हमारे सिर में दर्द होता है और हम डॉक्टर के पास जाते हैं। इसी तरह से जब हम लो फील कर रहे हो या सैड फील कर रहे हों, तब भी हमें डॉक्टर के पास जरूर जाना चाहिए।

 इस समय हमारे देश में मेंटल हेल्थ को लेकर बहुत सारे प्रैक्टिसनर नहीं हैं, लेकिन हमें चाहिए कि हम जनरल फिजिशियन को ही चेक कराएं और उनको ही एजुकेट करें कि वो मेंटल हेल्थ की प्रॉब्लम को किस तरह से कंसल्ट कर सकें।

डिप्रेशन और एंग्जाइटी कोई आम बिमारी नहीं है। इसमें पड़कर कोई अपनी जान भी ले सकता है और अपने के साथ साथ किसी और की जान भी जा सकती है। इसलिए हमें यही कोशिश करनी चाहिए कि हम इस बारे में सबको एजुकेट करें और मेंटल हेल्थ को भी आम बिमारियों की तरह ही नॉर्मल समझा जाए।

मेंटल हेल्थ को लेकर बहुत ज्यादा स्टीरियोटाइप भी सामने आ जाते हैं। जिसको लेकर लोग यह हेल्प नहीं लेना चाहते और लोग डरते हैं। उन्होंने इसके अलावा अपनी डिप्रेशन की स्टोरी सुनाई और उन्होंने ये भी बताया कि वो खुद किस तरह से अपनी मेंटल हेल्थ का ख्याल रखती हैं और वो हमेशा ही मेंटल हेल्थ को अपनी फिजिकल हेल्थ के साथ साथ लेकर चलती हैं और कभी भी। उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर कोई भी ऐसा काम नहीं किया जिसको बाद में उन्हें रिग्रेट करना पड़े। 


आप दीपिका पादुकोण के बारे में क्या कहना चाहेंगे? हमें कॉमेंट्स में बताना ना भूलिएगा।

Post a Comment

Hello friends Please share your valuable feedback in the comments section below.

Previous Post Next Post

Action Movies

INNER POST ADS

Hindi Reel (hindireel.com) – Exclusive Entertainment Site